Tata Nano EV 2024

Tata Nano EV 2024 अब गरीब लोगों का सपना होगा साकार अब टू व्हीलर के दाम में Mini SUV TATA Nano इलेक्ट्रिक कार 315 किलोमीटर की औसत के साथ।

Tata Nano EV 2024 : अब गरीब लोगों का सपना होगा साकार अब टू व्हीलर के दाम में Mini SUV TATA Nano इलेक्ट्रिक कार 315 किलोमीटर की औसत के साथ।

Tata Nano EV 2024 : दोस्तों जैसा कि हम जानते हैं कि टाटा की सबसे छोटी कार टाटा नैनो पहले से ही बाजार में उपलब्ध है जिसे टाटा मोटर्स ने छोटे और मध्यम वर्ग के परिवारों के लिए लॉन्च किया था लेकिन गलत मार्केटिंग के कारण यह इतनी सफल नहीं हो सकी। लेकिन अब समय इलेक्ट्रिक कारों का है और टाटा पहले ही टाटा नेक्सॉन और टाटा टिगोर के इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ भारतीय बाजार में अपना दबदबा कायम कर चुकी है, इसी कड़ी में अब टाटा मोटर्स टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक कार के तौर पर लॉन्च करने जा रही है।

टाटा नैनो कार की एक्स-शोरूम कीमत

जानने के लिए यहां लिए यहां क्लिक करें

मार्केट में इस कार की एंट्री शानदार रेंज के साथ होने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस छोटी इलेक्ट्रिक नैनो को बीएलडीसी तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 15.5 केडब्ल्यूएच क्षमता के लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस किया जा सकता है। इस बैटरी के साथ चार्जिंग के दो ऑप्शन मिल सकते हैं, पहला 15ए की क्षमता वाला होम चार्जर और दूसरा डीसी फास्ट चार्जर हो सकता है।

टाटा नैनो ईवी में मिलेंगे धांसू फीचर्स

Tata Nano EV में आपको कई नए एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

16वीं क़िस्त के मिलेंगे 4000 रूपए, PM मोदी ने की घोषणा, जानिए.

कीमत ऑल्टो से कम है

Tata Nano EV टाटा की यह कार उस आम आदमी के लिए है जो कार खरीदने का सपना तो देखता है लेकिन उसका बजट कम है। इसे अपने प्रतिद्वंद्वी ऑल्टो से कम कीमत पर पेश किया गया था, जिससे यह लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन गया। हालाँकि, जब BS-IV उत्सर्जन मानदंड लागू हुए, तो इस कार को एक बड़ा झटका लगा, जिसके कारण बाकी कारों को बंद करने का निर्णय लिया गया। इसके परिणामस्वरूप कार को हीन भावना से जोड़ दिया गया और यह धारणा बन गई कि यह ‘गरीब लोगों की कार’ है।

नैनो इलेक्ट्रिक के साथ कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे

टाटा नैनो ईवी में इलेक्ट्रिक पावर ग्रुप, एसी, फ्रंट पावर स्कोप, स्कोप, मल्टी-फॉर्मेशन प्रोटोटाइप और मेकर लॉकिंग सिस्टम, क्राफ्ट ऑटो और आर्किटेक्चरल कारप्ले, वॉलमार्ट और इंटरनेट ऑपरेशंस के साथ 7-इंच स्क्रीन स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 स्पीकर हैं। यह साउंड सिस्टम जैसे कई आधुनिक मॉडल पेश करता है।

नैनो ईवी विशेषताएं

  • Electric power steering
  • Air Conditioner
  • Front Power Windows
  • Central Locking with Remote
  • 12V Power Socket
  • Bluetooth
  • AUX-in
  • Multi-Information Display
  • Metallic Paint Options

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की कीमत (tata nano electric car price)

टाटा ने पहले भी इलेक्ट्रिक गाडियां लांच की है।

जैसे NEXON EV और TIGOR EV, और अब यह गाड़ी भी जल्द ही लांच की जाएगी।

आने वाले 5 सालों में टाटा द्वारा 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेश की जाएंगी।

नैनो की कीमत 2.69 लाख बताई जा रही है जो आल्टो से आधी है.

newzkatta.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button