Soybean Rate

Soybean Rate आज सोयाबीन का बाजार भाव काफी बढ़ गया है..! दिसंबर से जनवरी तक 7500 हजार पर गई कीमतें? सभी जिलों में आज सोयाबीन का बाजार भाव तुरंत देखें.

Soybean Rate : आज सोयाबीन का बाजार भाव काफी बढ़ गया है..! दिसंबर से जनवरी तक 7500 हजार पर गई कीमतें? सभी जिलों में आज सोयाबीन का बाजार भाव तुरंत देखें.

Soybean Rate : नमस्कार किसान मित्रों, आज हम सभी जिलों में बाजार मूल्य पर सोयाबीन की तुड़ाई करने जा रहे हैं। इसमें आपको सोयाबीन के भाव, बाजार भाव, अधिकतम और अधिकतम बाजार भाव, प्रजाति/प्रकार, आवक आदि की पूरी जानकारी मिलेगी। इस वजह से पूरी खबर जानने वाले सिर्फ आप ही हैं.

सभी जिलों के सोयाबीन का बाजरभाव देखने के लिए

यहां क्लिक करें

इससे सोयाबीन के दाम भी बढ़ रहे हैं. फिलहाल पुराना सोयाबीन और नया सोयाबीन करीब 6,000 से 6,500 रुपये प्रति क्विंटल बिक रहा है. कारोबारी ने इसमें और बढ़ोतरी की संभावना जताई है | इसलिए इस साल किसानों को सोयाबीन का अच्छा दाम मिलेगा. किसानों से अनुरोध किया गया है कि वे सोयाबीन बेचने में जल्दबाजी न करें।

सभी किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी,सरकार ने किया पूरा KCC कर्जा माफ़,देखिये लिस्ट में नाम.

भविष्य में क्या रहेंगे सोयाबीन के दाम? 

इस बीच, पुणे में कृषि विभाग के स्मार्ट प्रोजेक्ट (अधिक जानकारी के लिए संपर्क नंबर: 020 – 25656577) के विशेषज्ञों ने कृषि उपज की संभावित कीमत का अनुमान लगाया है।अक्टूबर से दिसंबर तक लातूर मार्केट कमेटी में सोयाबीन के दाम 4700 से 7200 रुपये प्रति क्विंटल रहेंगे. यह भविष्यवाणी ग्रेड एफएक्यू गुणवत्ता वाले सोयाबीन के लिए की गई है। इसके लिए आयातित सोयाबीन तेल और संयुक्त राज्य अमेरिका में सोयाबीन उत्पादन का अनुमान लगाया गया है।

किसानों को मिला बड़ा तोहफा सभी के खाते में ₹4000 रुपये का किस्त हुआ जारी।

सोयाबीन के भाव 2024 में कैसे बढ़ेंगे जानिए

इस साल भारत ने 22 नवंबर से 23 अगस्त की अवधि के दौरान 31.82 लाख टन सोयाबीन तेल का आयात किया। SEA रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल की तुलना में आयात लगभग 4 लाख टन कम हुआ है। इसके अलावा भारत में सोयाबीन का उत्पादन 2023-24 में 12 लाख टन तक पहुंचने की उम्मीद है.

मोबाइल ऐप के जरिए घर बैठे खुद बनवाएं आयुष्‍मान कार्ड 5 मिनट में, पाए 500000 लाख तक का लाभ

अमेरिकी कृषि विभाग की जुलाई 2023 की रिपोर्ट के अनुसार,

वर्ष 2023-24 में दुनिया में, 4,107,000 टन सोयाबीन का उत्पादन होने की संभावना है।

यह पिछले साल से 8 फीसदी ज्यादा है. इसका असर सोयाबीन की

कीमतों पर भी पड़ने की संभावना है. स्मार्ट प्रोजेक्ट के हालिया पूर्वानुमान के अनुसार,

वर्तमान में, 2023 के लिए देश में सोयाबीन का, न्यूनतम संदर्भ किमी 4300 से अधिक है।

newzkatta.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button