8th Pay Commission News8th Pay Commission News 2024Old Pension SchemeOld Pension Scheme NewsOld Pension Scheme UpdateOld Pension Update 2024Old Pension Yojna

8th Pay Commission News कर्मचारियों के लिए आ गई बड़ी खुशखबरी, यहाँ देखें किसकी कितनी बढ़ेगी सैलरी

8th Pay Commission News : कर्मचारियों के लिए आ गई बड़ी खुशखबरी, यहाँ देखें किसकी कितनी बढ़ेगी सैलरी.

8th Pay Commission News : विकिपीडिया वेतन आयोग से जुड़ी हर जानकारी सभी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पहला वेतन आयोग 1976 में शुरू हुआ था, जिसके बाद आखिरी वेतन आयोग की बारी 28 फरवरी 2014 को आई और इसके बाद अब आठवें वेतन आयोग की बारी है। कर्मचारी जल्द से जल्द वेतन आयोग लागू करना चाहते हैं और केंद्रीय कर्मचारी भी वेतन आयोग लागू करने की मांग कर रहे हैं.

पुरानी पेंशन योजना का लाभ के लिए

यहाँ क्लिक करे

हम इस लेख के अंतर्गत यह जानकारी देंगे कि अंतिम आठवाँ वेतन आयोग कब लागू हुआ, तथापि अभी तीसरा वेतन आयोग को लेकर क्या चर्चा चल रही है। इसके अतिरिक्त हम क्लासिक वेतन आयोग से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों से भी जुड़ेंगे, ताकि प्रत्येक महत्वपूर्ण जानकारी का पता लगाया जा सके। इस लेख को पूरा अवश्य पढ़ें। सरकार के द्वारा रसेल वेतन आयोग को लेकर भी जानकारी जारी की गई है तो आज की जानकारी सीखना शुरू करें।

किसानों के लिए आई बड़ी खुशखबरी..! कल दोपहर 2 बजे किसानों के बैंक खाते ट्रान्सफर होंगे किस्त के ₹2000 |

8वां वेतन आयोग समाचार

वेतनमान आयोग लागू होने से 48 लाख से अधिक केंद्रीय कर्मचारियों को तथा 67 लाख से अधिक वेतन का लाभ होगा। जब तक वित्त सचिव टी.वी. वित्त सचिव जी ने संसद के अधीन कहा था कि किसी भी प्रकार का सॉसेज वेतन आयोग पर कोई विचार नहीं है।

LPG Gas Subsidy Check आ गया गैस सब्सिडी का पैसा, यहाँ से एलपीजी गैस सब्सिडी चेक करे.

अभी पासपोर्ट वेतन आयोग को कब लागू होगा इसे लेकर कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी नहीं है। लेकिन संभावना है कि जल्द ही सरकार सॉसेज वेतन आयोग के गठन पर विचार कर सकती है। 2024 के तहत आम चुनाव में भी कर्मचारियों का मानना है कि 2024 के चुनाव से पहले जिप्सी वेतन आयोग लागू हो सकता है लेकिन महत्वपूर्ण जानकारी आपको बताई गई है।

सभी महिलाओं को मुफ्त सिलाई मशीन मिलेगा? यहाँ पूरी जानकारी देखें.

जनवरी से महंगाई भत्ता बढ़कर 50%

आयोग के कर्मचारियों को न्यूनतम वेतनमान 18000 रुपये प्रदान किया जाता है। जुलाई 2023 से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियो के लिए 42% से 46% पेंशन लागू कर दी गई है। अब जनवरी महीने के अंतर्गत फिर से नए वर्गीय नमूने लागू होंगे और इस बार अनुमान है कि पिछली बार की तरह ही 4% वर्गीय स्पेक्ट्रम के अंतर्गत विस्तार की जाएगी।

अगर 4% ही एमबीए समूह के अंतर्गत समूह की स्थिति है तो ऐसी स्थिति में 46% से

बार्सिलोना 50% हो जाएगा और फिर इसी खाते से केंद्रीय कर्मचारियों के लिए समूह

समूह की नियुक्ति शुरू हो जाएगी। बेच्चुअल बिजनेस जनवरी से लागू होता है,

लेकिन फरवरी या मार्च में इस बिजनेस बिजनेस रिसर्च को लेकर सरकार द्वारा निर्णय लिया जाता है।

घोषणा की गई है ऐसे में जल्द ही ही रेस्टॉरेंट रेजोल्यूशन के प्लांट्स को लेकर आप भी जानकारी लेकर आएं।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button