Old Pension SchemeOld Pension Scheme 2024Old Pension Scheme NewsOld Pension Scheme UpdateOld Pension Update 2024Old Pension Yojna

Old Pension Today 2024 | सरकार ने दिया बड़ा बयान….! इन 17 राज्यों के कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन का पैसा, देखे अपना पेमेंट स्टेटस |

Old Pension Today 2024 : सरकार ने दिया बड़ा बयान….! इन 17 राज्यों के कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन का पैसा, देखे अपना पेमेंट स्टेटस |

Old Pension Today 2024 : जैसे ही चुनावी नतीजे सामने आ रहे हैं, पुरानी पेंशन योजना को लेकर राजनीतिक चर्चा शुरू हो गई है, कई राज्यों में पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू किया जा रहा है तो वहीं कुछ राज्यों पर इस पर विचार चल रहा है, पुरानी पेंशन योजना पर ताजा खबरें केंद्र सरकार और कुछ राज्यों की पुरानी पेंशन व्यवस्था के स्थान पर राष्ट्रीय पेंशन व्यवस्था एनपीएस पर जोर दे रहे हैं | पुरानी पेंशन स्कीम एनपीएस पर पुरानी पेंशन स्कीम एनपीएस को और अधिक आकर्षक बनाने का प्रयास भी जारी है |

पुरानी पेंशन योजना का लाभ आपको मिलेगा यां नहीं

यहां क्लिक करके देखें आदेश

Old Pension Yojana 2024

पुरानी पेंशन योजना को लेकर सरकारी कर्मचारियों द्वारा बड़ी संख्या में आंदोलन किया जा रहा है जिसका समर्थन करने वाले नेता लोग भी अपने लाभ के लिए कर रहे हैं। पुरानी पेंशन योजना लागू करने की चाहत जहां सरकारी कर्मचारियों में बनी है वहीं नेताओं में इसे राजनीति के तौर पर देखा जा रहा है। पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए दिल्ली में बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने आंदोलन किया।

किसानो के लिए आई बड़ी खबर..! पीएम किसान के 2000 रुपये के जगह अब मिलेंगे 4000, लाभार्थी सूची में अपना नाम जांचें |

साथ ही इस आंदोलन को कर्मचारियों द्वारा जारी रखने की भी बात कही गई है। कर्मचारियों ने कहा कि आज तो हमने आंदोलन किया है अगर पुरानी सरकारी पेंशन योजना लागू करने की तैयारी नहीं है तो फिर से आंदोलन जरूर करेंगे। सरकार द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) को दिए गए एक बड़े दावे में कहा गया है कि अगर पुरानी पेंशन योजना फिर से लागू होती है, तो देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत ज्यादा असर पड़ेगा।

राशन कार्ड धारकों की हुई बल्ले बल्ले ..! अब मुक्त राशन के साथ-साथ मिलेंगे ₹1000-1000 और यह 4 लाभ |

पुरानी पेंशन योजना 

पुरानी पेंशन योजना आरबीआई की ओर से पुरानी पेंशन योजना पर एक अध्ययन आधारित पेपर प्रकाशित किया गया है जिसमें उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि राज्यों में ओपीएस लागू करना वित्तीय रूप से लागू नहीं है। आरबीआई ने पुरानी पेंशन योजना और नई पेंशन योजना से जुड़ी सभी राजनीतिक योजनाओं को प्रोक्ष रूप से जारी करने की चेतावनी दी है कि राज्यों में ओपीएस के बजाय एनपीएस के लिए भारी वित्तीय लागत शुरू करने के लिए भारी वित्तीय लागत चुकानी होगी, इसलिए आप सभी पुरानी पेंशन योजना को अन्यथा न समझें। देश को भारी संकट का सामना करना पड़ सकता है।

राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी..! फ्री राशन के साथ-साथ सिर्फ 100 रूपए में मिलेगी यह 9 चीज़े, देखे पुरी ख़बर |

क्या जल्द लागू हो सकती है पुरानी पेंशन?

पुरानी पेंशन योजना इस समय चार से पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं और बीजेपी ने लगभग तीन सीटों पर जीत हासिल की है, जिसके बाद 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स से खबर है।

जानकारी के मुताबिक, इस बात का ऐलान हो सकता है कि 2024 में केंद्रीय कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल कर दी जाएगी ताकि नौकरी करने वाले कर्मचारियों को बुढ़ापे में मदद मिल सके. हालांकि अभी तक सुप्रीम कोर्ट से कोई फैसला नहीं आने के कारण केंद्रीय कर्मचारी लगातार विरोध प्रदर्शन कर सरकार से मांग कर रहे हैं.

पुरानी पेंशन योजना 2024

पुरानी पेंशन योजना पुरानी पेंशन योजना को लेकर आज की क्या खबर है, सुप्रीम कोर्ट से क्या खबर आ रही है और सुप्रीम कोर्ट ने क्या फैसला सुनाया है, इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी दी गई है, जानिए। अगर आप केंद्रीय कर्मचारी हैं और केंद्र सरकार की ओर से काम कर रहे हैं तो आपको इस योजना का लाभ दिया जाएगा। हम आपको बता दें कि इस जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने 12 दिसंबर 2003 और 31 अगस्त 2004 को फैसला सुनाया था.

केंद्रीय कर्मचारियों की भर्ती के लिए आवेदकों को आवेदन पत्र दिए गए। सभी चिन्हित लोगों को अब केंद्र सरकार द्वारा पेंशन की सुविधा प्रदान की जाएगी। यानी अब 2004 में उन सभी केंद्रीय कर्मचारियों को पेंशन की सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा, हम आपको बताते हैं कि केंद्र सरकार और अन्य सभी लोगों से आपको जो भी लाभ मिलता है, जैसे मकान किराया बोनस, एचडीएएचआर सरकार आपको देगी।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button