PM Kisan 16th InstallmentPM Kisan 16th Installment Conform DatePM Kisan 16th Installment DatePM Kisan 16th Kist ConfirmPM Kisan 16th Kist Confirm 2024pm kisan yojanaPM Kisan Yojana 16th InstallmentPM Kisan Yojana 2024PM Kisan Yojana New UpdatesPM Kisan Yojana Payment NewsPM Kisan Yojana Payment Status

PM Kisan News 16 करोड़ किसानों को खुशखबरी, अब 2 हजार की जगह मिलेंगे इतने रुपए.

PM Kisan News : 16 करोड़ किसानों को खुशखबरी, अब 2 हजार की जगह मिलेंगे इतने रुपए.

PM Kisan News : इस समय देश में किसान आंदोलन एक बार फिर से जोर पकड़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर देश के किसानों के लिए सरकार की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इस खबर से किसान भाई खुश हो जाएंगे क्योंकि अब उन्हें सरकार से पूरा पैसा मिलने वाला है.

आज दोपहर 2 बजे इन किसानों के बैंक खाते में आएंगे 2000-2000,

लिस्ट में चेक करें नाम |

मोदी सरकार द्वारा देश के किसान भाइयों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं और उनके माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है. खबर आ रही है कि सरकार अब देश के किसानों को पीएम किसान योजना के तहत दी जाने वाली 2,000 रुपये की किस्त की रकम बढ़ाने जा रही है.

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी..! किसानों का ₹100000 तक का केसीसी ऋण माफ, सूची में देखें अपना नाम.

यदि सरकार द्वारा ऐसा किया जाता है तो यह देश के करोड़ों किसानों के लिए बहुत खुशी की बात होगी. हालांकि, सरकार की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है और मीडिया में यह चर्चा अभी भी जोरों पर है. लेकिन उम्मीद है कि सरकार की ओर से जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है.

घर घर आई खुशियों की लहर! ना भाई, इस बार ना मिलेंगे 6000 बल्कि… पूरे 12,000 मिलेंगे.

कितना पैसा मिलेगा?

फिलहाल देश के किसान भाइयों को पीएम किसान योजना के तहत हर साल 6000 रुपये दिए जा रहे हैं, जो दो-दो हजार की तीन किस्तों में दिए जाते हैं. अब खबर आ रही है कि सरकार जल्द ही किस्त की रकम 2000 रुपये बढ़ाकर 4000 रुपये करने जा रही है.

डेयरी फॉर्म खोलने के लिए सरकार दे रहि हैं 12 लाख रूपए लोन, 90% की सब्सिडी, जानिए आवेदन प्रक्रिया |

अगर सरकार इस किस्त की रकम बढ़ाकर 4000 रुपये कर देती है तो किसानों को पीएम किसान योजना के तहत हर साल 12000 रुपये का आर्थिक लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. देश के करोड़ों किसानों के लिए यह किसी सौगात से कम नहीं होगा. अगर सरकार ऐसा कदम उठाती है तो इससे देश के किसानों को अपनी फसल के लिए खाद और बीज खरीदने में काफी मदद मिलेगी.

eKYC करना जरूरी है

यहां हम आपको एक बात फिर से बता दें कि पीएम किसान योजना को लेकर सरकार ने साफ कर दिया है कि इस योजना का लाभ सिर्फ उन्हीं किसानों को मिलेगा जिन्होंने eKYC कराया है. इसलिए सभी किसानों के लिए eKYC कराना बहुत जरूरी है.

किसान यह कार्य 20 फरवरी तक पूरा कर लें

एक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से किसानों से अपील करते हुए, नोडल अधिकारी ने कहा कि सभी किसान 20 फरवरी से पहले अपना ई-केवाईसी गांव में मौजूद सीएचसी केंद्र पर, मोबाइल के माध्यम से और पीएम किसान ऐप पर करा सकते हैं ! पीएम किसान योजना इसके साथ ही किसान कृषि विभाग के ग्रामवार ग्राम नोडल अधिकारी से संपर्क कर अपना ई-केवाईसी करा सकते हैं !

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button