PM Kisan 15th Kist Realise DatePM Kisan 16th InstallmentPM Kisan 16th Installment Conform DatePM Kisan 16th Installment DatePM Kisan 16th Kist ConfirmPM Kisan 16th Kist Confirm 2024pm kisan yojanaPM Kisan Yojana 16th InstallmentPM Kisan Yojana 2024

PM Kisan Samman Nidhi किसानों की बल्ले बल्ले..! पीएम किसान कि16वी क़िस्त कल दोपहर 2 बजे मिलेगी, यहां से ऐसे करें अपना स्टेटस चेक करें.

PM Kisan Samman Nidhi : किसानों की बल्ले बल्ले..! पीएम किसान कि16वी क़िस्त कल दोपहर 2 बजे मिलेगी, यहां से ऐसे करें अपना स्टेटस चेक करें.

PM Kisan Samman Nidhi : इस समय देश के सभी किसानों की गठबंधन सरकार और इंतजार कर रहे हैं कि कब उनके किसान 16वीं किस्त में आएंगे। सरकार की ओर से किसानों के लिए किसान योजना शुरू करके किसानों के हित में बहुत बड़ा काम किया गया है, देश के करोड़ों किसानों को लाभ पहुंचाया जा रहा है।

इन किसानों के बैंक खाते मैं आंएगे ₹2000

यहां क्लिक करके देखें लाभार्थी लिस्ट

बता दें कि आज भी देश में लाखों की संख्या में ऐसे किसान हैं जिनके पास खाद और बीज के पैसे भी नहीं हैं। इसलिए सरकार की किसान योजना ने उन सभी किसानों के जीवन को उजाले से भर दिया है। सरकार की तरफ से किसानों को इस योजना के तहत अभी तक 15 किस्तों का लाभ दिया जा रहा है।

पीएम किसान के 2000-2000 पति-पत्नी और बेटे को भी मिलेंगे, ऐसे देखें लाभार्थी सुची.

16वीं किस्त किस दिन आएगी

निश्चित समय में जो खबरें निकल कर सामने आ रही हैं, उनकी ये दुआएं सरकार की तरफ से किसानों के खाते में जारी की जा रही हैं, किसान योजना की 16वीं किस्त 15 फरवरी तक भेज दी जाएगी। हालाँकि इसके बारे में मीडिया में पूर्ण रूप से ये नहीं कहा जा सकता है।

KCC से कर्ज लेने वाले किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी, किसानो का पूरा कर्ज हुआ माफ, नई लिस्ट हुई जारी, अभी देखें.

लेकिन आपको बता दें कि सबसे पहले आपने सरकार की तरफ से अगर eKYC का काम पूरा नहीं किया है तो असली जरूर करवा लें क्योंकि एक बार लिस्ट बन गई तो फिर से आपका नाम शामिल नहीं होगा। इसलिए समय रहते आप सभी को अपना ईकेवाईसी का कार्य पूरा करना होगा।

किसानों के खाते में फसल बीमा के 3000 करोड रुपए, यहा देखे लिस्ट में अपना नाम.

ईकेवाईसी पंजीकरण के लिए आप अधिकतम समय में खुद से ही किसान योजना के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर या फिर अपने निकटतम सीएससी सेंटर चैनल पर जाकर भी अपना ईकेवाईसी का काम पूरा करवा सकते हैं। सरकार की ओर से बनाए गए प्रोजेक्ट के अनुसार अब एक परिवार से केवल एक ही व्यक्ति को इस योजना की किस्तों का लाभ दिया जा रहा है।

पीएम किसान योजना किस्त स्थिति कैसे देखें?

किस्त का पैसा देखने के लिए आपको सर्वप्रथम आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा। यहां पर बेनिफिशियरी स्टेटस अथवा बेनिफिशियरी लिस्ट विकल्प पर क्लिक करते हुए आगे बढ़ना होगा नया लॉगिन पेज प्रदर्शित होगा। जहां पर रजिस्ट्रेशन संख्या दर्ज करते हुए ओटीपी सबमिट करें सभी प्रकार की जानकारी दर्ज होते ही स्क्रीन पर किस्त की स्थिति खुल जाएगी।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

यदि आप भी किसान एवं भारत के मूल निवासी हैं और पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो आप भी इस योजना से लाभ प्राप्त करने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों प्रकार से किया जाता है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से है:-

  • सबसे पहले पीएम किसान सम्मान निधि योजना का रजिस्ट्रेशन करने के लिए सरकारी पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको फार्मर कॉर्नर का ऑप्शन दिखेगा उसे पर क्लिक करें।
  • इसके बाद न्यू फार्मर रजिस्ट्रेशन के विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपको इन सब के बाद रोलर एवं अर्बन का विकल्प चुनना होगा।
  • अब आपका पीएम किसान सम्मान निधि योजना में रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button