Sonalika Electric TractorSonalika Electric Tractor 2024Tractor subsidy schemeTractor subsidy scheme ApplyTractor subsidy scheme Apply 2024

Sonalika Electric Tractor | सोनालिका का इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर हुआ लॉन्च खेती के खर्चे में 80 प्रतिशत की बचत, 10 साल तक चलेगी बैटरी, जानिए इसकी कीमत |

Sonalika Electric Tractor : सोनालिका का इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर हुआ लॉन्च खेती के खर्चे में 80 प्रतिशत की बचत, 10 साल तक चलेगी बैटरी, जानिए इसकी कीमत |

Sonalika Electric Tractor : किसानों को नहीं रहेगी अब डीजल की जरूरत, सोनालिका इलेक्ट्रिक ट्रेक्टर की एंट्री, इलेक्ट्रिक के भविष्य की खेती-किसानी के लिए बड़ी उपलब्धि देखने को मिल रही है। असल, अन्य इलेक्ट्रिक सामुहिक संघ जैसे कि कार, मोटरसाइकिल, बस या फिर अन्य पुरातात्विक साजो-सामान की तुलना में विद्युत साजो-सामान के अधिकांश सफल होने की संभावना है। इसका होना, पावर प्लांट और पर्यावरण अनुकूल होना जैसे कई अहम फायदे भी हैं।

सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की कीमत

देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे में कहा जा सकता है कि इलेक्ट्रिक फ्यूचर की खेती के लिए शानदार विकल्प बन सकते हैं। स्थिर वक्ता भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक शेयरहोल्डर की कीमत पांच लाख रुपये से शुरू होती है। यह आज के पसंदीदा बाजार की तुलना में बहुत महंगा नहीं माना जा रहा है।

पीएम किसान योजना की नयी लिस्ट जारी, सिर्फ़ इन्हें ही मिलेंगे 2 हज़ार रुपये.

जानिए इलेक्ट्रिक सोनालिका के डिजाइन के बारे में

देश की प्रमुख रिलायंस निर्माता कंपनी सोनालिका ने यह इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक लॉन्च किया है। यह किसानों के लिए भी उपलब्ध है। इसे महाराष्ट्र के किसानों की जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसमें आगे की तरफ छह और पीछे की तरफ दो गियर (6F+2R) दिए गए हैं। इसकी सीट भी बेहद आरामदायक है।

फ्री सोलर रूफटॉप योजना के फॉर्म भरना शुरू, यह से तुरंत करे ऑनलाईन आवेदन.

आगे के टायर का साइज 5-12 है जबकि पीछे के टायर का साइज 8-18 है। इसमें OIB ब्रेक सिस्टम है, जो गाड़ी पर ड्राइवर का कंट्रोल बेहतर काम करता है। इसकी भार उठाने की क्षमता 500 कि.मी. है। इस गाड़ी से किसान जुताई, ट्रॉली, ग्रास कटर, ट्रैक्टर जैसे लिंक कर सकते हैं।

केसीसी किसानो के लिए बडी राहत…! किसानों का ₹200000 तक का केसीसी लोन माफ, देखें लाभार्थी सूची|

जानें सोनालिका इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के बारे में

स्टार्टअप सेलेस्टियल ई-मोबिलिटी ने भारत में पहला इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर लॉन्च किया है। रेजिडेंट की इस कंपनी में तीन लॉन्च किए गए हैं। इन तीनों की क्षमता 27 हॉर्स पावर, 35 हॉर्स पावर और 55 हॉर्स पावर है। कंपनी का दावा है कि इन 300 डीलरों की बिक्री का खर्च पारंपरिक डीजल विक्रय की तुलना में काफी कम आया है। इसकी कीमत 6 लाख से 8 लाख के बीच है। इन सामान में एक इलेक्ट्रिक सर्किट कंट्रोल यूनिट होती है।

सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की विशेषताएं

  • उच्च गुणवत्ता वाली बैटरी को होम चार्जिंग पॉइंट पर नियमित रूप से 10 घंटे में आसानी से चार्ज किया जा सकता है।
  • कंपनी एक फास्ट चार्जिंग विकल्प भी प्रदान करती है जिसके साथ टाइगर इलेक्ट्रिक को केवल 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।
  • यह डीजल और पेट्रोल इंजन की तुलना में पर्यावरण के अनुकूल और किफायती है क्योंकि चलने की लागत लगभग 75 प्रतिशत कम हो जाती है।
  • ऊर्जा-कुशल, जर्मन डिज़ाइन इट्रैक मोटर 24.93 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 8 घंटे के बैटरी बैकअप के साथ उच्च शक्ति घनत्व और अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।
  • ट्रैक्टर सोनालिका के शानदार और विश्वसनीय ट्रैक्टर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है,
  • जो इसे हर समय उच्चतम प्रदर्शन के साथ किसान के लिए अनुकूल और उपयोग में आसान बनाता है।
  • सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर 5000 घंटे/5 साल की वारंटी के साथ आता है।
  • टाइगर इलेक्ट्रिक किसानों के लिए बेहतर आराम का आश्वासन देता है क्योंकि इंजन से कोई गर्मी स्थानांतरित नहीं होती है।
  • ट्रैक्टर शून्य उत्पाद डाउनटाइम और कम रखरखाव लागत प्रदान करता है क्योंकि स्थापित पाïट्र्स की संख्या कम है।

viralgoshti.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button