LPG Gas CylinderLPG Gas Cylinder 2024LPG Gas Cylinder New PriceLPG Gas Cylinder New RuleLPG Gas Cylinder New RulesLPG Gas Cylinder New Rules 2024LPG Gas Cylinder Price 2024LPG Gas New UpdateLPG Gas Price TodayLPG Gas Price Today 2024LPG Ges Cylinder EkycLPG Ges Cylinder Ekyc 2024

LPG Gas Rate Today | आ गई बड़ी खुशखबरी…! सस्ता हो गया गैस सिलेंडर यहाँ देखें नए रेट |

LPG Gas Rate Today : आ गई बड़ी खुशखबरी…! सस्ता हो गया गैस सिलेंडर यहाँ देखें नए रेट |

LPG Gas Rate Today : दोस्तों मोदी सरकार ने एक बार फिर आम जनता को तोहफा दिया है। आज मई महीने का पहला दिन है. दोस्तों आपको बता दें कि एलपीजी सिलेंडर के दाम हर महीने की पहली तारीख को तय होते हैं और आज एक बार फिर ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम कम कर दिए हैं।

सिलिंडर के आज के दाम देखने केलिए

याह क्लिक करें

एलपीजी गैस नई कीमत 2024

बढ़ती महंगाई के कारण हर बार एलपीजी गैस की कीमत में बढ़ोतरी होती रहती है। आपको बता दें कि एक समय था जब एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये के आसपास थी, लेकिन अब 2014 के बाद 10 वर्षों में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत दोगुनी से भी ज्यादा हो गई है, जिसका मुख्य कारण महंगाई है। लेकिन आपको बता दें कि इस महीने गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है।

किसानों को मिला तोफा..! केसीसी किसानों का ₹100000 तक का कर्जा होगा माफ़, सरकार ने जारी कि नोटिस देखें.

मार्च में बढ़ोतरी के बाद अगले महीने यानी इस अप्रैल में सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती कर उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है. क्योंकि एलपीजी गैस सिलेंडर घरेलू उपयोगिता के साथ-साथ व्यवसायों के लिए भी उपयोगी है। आपको बता दें कि दोनों अलग-अलग मात्रा और कीमत के आधार पर उपलब्ध हैं। यहां अप्रैल महीने में घटी कीमतों की जानकारी पेश की गई है.

पीएम किसान 17 क़िस्त के ₹4000-4000 खाते मैं आना शूरू, किसान ऐसे चेक कर लें FTO स्टेटस |

जानिए कहां मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर

आपको बिहार, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कानपुर, उड़ीसा जैसी जगहों पर गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी देखने को मिल सकती है। ये नए नियम 25 मई से लागू होने हैं। 25 मई के बाद जैसे ही उपभोक्ता गैस सिलेंडर बुक करेंगे, उन्हें केवल ₹587 का भुगतान करना होगा। कुछ राज्य सरकारें बीपीएल परिवारों को मुफ्त गैस सिलेंडर देने की भी योजना बना रही हैं।

इस दिन आएगी पीएम किसान योजना की 17वी किस्त, देखे पूरी जानकारी |

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजधानी दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर ₹1856 में मिलता है। ऐसे में राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आपको बता दें कि लगातार कीमतों में बढ़ोतरी से लोग काफी परेशान थे, इसलिए सरकार की ओर से यह नया सख्त कदम उठाया जा रहा है.

अपने शहर में एलपीजी रेट कैसे चेक करें

भारत के प्रमुख शहरों के अलावा अगर आप अपने शहर का एलपीजी गैस सिलेंडर रेट चेक करना चाहते हैं तो यह काम आप आसानी से कर सकते हैं और आप किसी भी जिले या शहर के वितरक का एलपीजी गैस सिलेंडर रेट भी चेक कर सकते हैं। जांचने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करें

  • एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें चेक करने के लिए सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक www.mylpg.in/ पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने “Product Price” का नया वेबपेज खुल जाएगा।
  • इसके बाद यहां सबसे पहले अपना राज्य चुनें.
  • अब अपने जिले का नाम चुनें और फिर अपने नजदीकी वितरक का चयन करें।
  • सारी जानकारी भरने के बाद “Search” बटन पर क्लिक करें
  • इसके बाद आपके सामने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत सूची खुल जाएगी।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button