PM Kisan 16th Installment DatePM Kisan 16th Kist ConfirmPM Kisan 16th Kist Confirm 2024PM Kisan Beneficiary Statuspm kisan yojanaPM Kisan Yojana 16th InstallmentPM Kisan Yojana 2024PM Kisan Yojana E-KYC UpdatePM Kisan Yojana New Updates

PM Kisan Yojana E-KYC Update बड़ी खबर! 15 जनवरी तक करवाना होगा पीएम किसान योजना के लिए ई-केवाईसी वरना नहीं मिलेगी 16वीं किस्त, जाने पूरी खबर.

PM Kisan Yojana E-KYC Update : बड़ी खबर! 15 जनवरी तक करवाना होगा पीएम किसान योजना के लिए ई-केवाईसी वरना नहीं मिलेगी 16वीं किस्त, जाने पूरी खबर.

PM Kisan Yojana E-KYC Update : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए बड़ी अहम जानकारी सामने आई है। किसानों को अगर योजना की 16वीं किस्त का लाभ लेना है तो उन्हें 15 जनवरी तक ई-केवैसी मिलेगा। अगर किसानों ने खाते में ई-केवैसी नहीं रखी तो सरकार से मिलने वाले 2 हजार रुपये रुकेंगे और उन्हें स्कीम के लाभ से ब्याज देना होगा।

अपना पीएम किसान का स्टेटस चेक करने केलिए

याह क्लिक करें

इस संबंध में कृषि विभाग से मिली जानकारी के अनुसार किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसी भी सीएससी केंद्र पर आवश्यक कागजात, आधार कार्ड एवं किसान नामांकन संख्या के माध्यम से 15 जनवरी तक कैंप मोड के तहत ई-केवाईसी करवा सकते हैं या प्राप्त कर सकते हैं। अपने क्षेत्र के वाइलेज शेयरधारकों से संपर्क कर सकते हैं।

आज करोड़ों किसानों के लिए अच्छी खबर, लाभार्थी सूची जारी, इस दिन खाते में आएंगे 2000-2000!

बता दें कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभार्थी किसानों को आर्थिक सहायता के रूप में सरकार की ओर से साल में छह हजार रुपये डीबीटी के माध्यम से भेजा जाता है। यह राशि प्रत्येक चार माह में तीन अलग-अलग किश्तों में प्रकाशित होती है। प्रत्येक किस्त में दो हज़ार की राशियाँ निकलती हैं। यह राशी फार्मर्स के बैंक डायरेक्ट प्लेस की है।

जनधन खाता धारकों के लिए बड़ी खबर सबको मिलेंगे 10 हजार रुपये फटाफट से कर ले ये काम.

अभी तक सरकार ने इस योजना की 15वीं किस्त जारी की है और इस समय देश में करोड़ों किसान योजना की 16वीं किस्त का इंतजार किया जा रहा है। कई मीडिया के अनुसार फरवरी से मार्च के बीच किसानों के खाते में योजना की राशि आएगी।

किसानों के लिए खुशखबरी…! अब से 6 हजार जगह अब मिलेंगे ₹12000 रूपए का लाभ, सिर्फ करना होगा ये काम.

सभी के लिए ई-केवैसी अनिवार्य है

बताएं कि किसान योजना का लाभ अब सिर्फ उन किसानों की मांग ई-केवैसी पूरी तरह से। अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको जल्द से जल्द ई-केवैसी पूरा कर लेना चाहिए।

ऐसे करें अपना ई-केवैसी

  • इसके लिए आपको किसान योजना के पोर्टल पर जाना होगा।
  • अब आप होमपेज पर ई-केवैसी के पद का चयन करें।
  • इसके बाद अपना आधार नंबर और कैप्चा दर्ज करें।
  • इसके बाद सर्च करें प्लेसमेंट पर विक्रेता मोबाइल नंबर पर भरें।
  • मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button