PM Kisan 16th InstallmentPM Kisan 16th Installment Conform DatePM Kisan 16th Installment DatePM Kisan 16th Kist ConfirmPM Kisan 16th Kist Confirm 2024pm kisan yojanaPM Kisan Yojana 16th InstallmentPM Kisan Yojana 2024

PM Kisan Installment 2024 किसानों को लगा बड़ा झटका…! सरकार इन लोगों के खाते में नहीं ट्रांसफर करेगी 16वीं किस्त का पैसा |

PM Kisan Installment 2024 : किसानों को लगा बड़ा झटका…! सरकार इन लोगों के खाते में नहीं ट्रांसफर करेगी 16वीं किस्त का पैसा |

PM Kisan Installment 2024 : किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का पैसा जल्द ही आ सकता है, चर्चा तेजी से चल रही है। सरकार ने अभी तक 2,000 रुपये की 15वीं किस्त का दस्तावेजीकरण किया है, जिसमें 30,000 रुपये का फायदा हुआ है। अब अगली यानी 16वीं किस्त का सभी किसानों को बड़ी ही बस्ते से इंतजार हो रहा है।

पीएम किसान योजना का स्टेटस चेक करने के लिए

यहां क्लिक करें

ऐसा माना जा रहा है कि अगली किस्त समय से पहले पोस्ट किया जा सकता है जो किसी बड़ी तारीख की तरह होगा। अगर आपका नाम इस योजना की सूची में है तो फिर से आपको नौकरी लेने की जरूरत नहीं है, इसके लिए पहले आपको कुछ जरूरी काम करना होगा। क्या काम जरूरी है, इसके लिए नीचे दिए गए हमारे आर्टिकल पर ध्यान देना जरूरी है।

महिलाओं के लिए खुशखबरी फ्री सोलर आटा चक्की लेने का शानदार मौका, ऐसे करना होगा आवेदन.

किसान फटाफट स्टाइल यह काम

केंद्र सरकार द्वारा जारी किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का पैसा लेना चाहते हैं तो पहले आपको कुछ जरूरी काम करना होगा। इसके लिए आपको सबसे पहले ई-केवैसी का काम करना होगा। इसके अलावा किसानों को भूसत्यापन का काम मिलेगा।

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला अब सिर्फ 500 सौ रुपए में घर पर लगाएं सोलर पैनल, तुरंत करें आवेदन |

अगर आपने यह सब काम नहीं किया तो परेशानी झेलनी पड़ेगी। इसलिए जरूरी है कि आप जनसुविधा केंद्र के ग्राहकों को ई-केवैसी और भूसत्यापन देना होगा। किसान  सम्मान निधि के तहत 13वीं, 14वीं और 15वीं किस्त में भी ई-केवैसी और भूसत्यापन करने वालों को पैसा नहीं दिया गया है। इससे बड़ी संख्या में किसानों को नुकसान झेलना पड़ा। इसलिए कृपया तनिक भी देर न करें और यह काम समय पर करवा लें।

किसानों की बल्ले बल्ले..! पीएम किसान कि16वी क़िस्त कल दोपहर 2 बजे मिलेगी, यहां से ऐसे करें अपना स्टेटस चेक करें.

सरकार सालाना देती है इतनी किस्तें

केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना में 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये की हिस्सेदारी रखी गई है। सरकार हर 4 महीने बाद किस्त का पैसा डालती है।

इस योजना के तहत अब तक सरकार 2 हजार रुपये 15 किस्तों में तीस हजार रुपये प्रति शेयर कर चुकी है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। किसानों को आर्थिक सुख-समृद्धि प्रदान करने के लिए यह योजना बनाई गई है, जिसका असर जमीन पर देखने को मिल रहा है। योजना से करीब 12 करोड़ किसान रजिस्टर हैं।

ई-केवाईसी और भूमि सत्यापन घर बैठे

अब आप घर बैठे ई-केवैसी और भू-सत्यापन कर सकते हैं, जो आपको खुश करेगा। केंद्र सरकार ने इसके लिए प्रधानमंत्री किसान ऐप शुरू किया है। इस ऐप में फेस ऑथेंटिकेशन की सुविधा है। इससे आप अपने चेहरे का स्कैन करके घर बैठे ई-केवैसी कर सकते हैं। इसमें नागालैंड या ओटीटी की भी आवश्यकता नहीं होगी। जानकारी के लिए बता दें कि अगले साल फरवरी से मार्च तक किसान स्कॉड की चौथी किस्त जारी हो सकती है।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button