Old Pension SchemeOld Pension Scheme 2024Old Pension Scheme NewsOld Pension Scheme UpdateOld Pension Update 2024Old Pension Yojna

Old Pension Scheme List | पुरानी पेंशन होगी बहाल…! अब जल्द सभी राज्य मे ₹30000 मिलेंगी पूरानी पेंशन, जाने लेटेस्ट अपडेट |

Old Pension Scheme List : पुरानी पेंशन होगी बहाल…! अब जल्द सभी राज्य मे ₹30000 मिलेंगी पूरानी पेंशन, जाने लेटेस्ट अपडेट |

Old Pension Scheme List : आज की पोस्ट में आप सभी को बताया गया है कि पुरानी पेंशन योजना क्या है? और आज की पोस्ट में आप सभी को बहुत सारी जानकारी दी गयी है. अगर आप सभी इस योजना से जुड़ी पूरी जानकारी अच्छे से जानते हैं तो आज की पोस्ट को अंत तक पूरा पढ़ें। और आज की पोस्ट को अंत तक पढ़ने के बाद आप सभी को पता चल जाएगा कि इस योजना में क्या खास है और इससे जुड़ी पूरी जानकारी।

सबको मिलेगा पूरा पेंशन का पैसा, यह से देखे लैटेस्ट अपडेट

यहां क्लिक करें

पुरानी पेंशन योजना

अगर आप केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं और केंद्र सरकार के अधीनस्थ काम करते हैं तो आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताया गया है कि पुरानी पेंशन योजना के तहत क्या बदलाव हुए हैं और क्या-क्या बदलाव हुए हैं। इस पोस्ट में आपको बताया जाएगा कि केंद्र सरकार किन कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू है।

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी…! किस्त में बढ़ोतरी, अब 6000 रूपये के बजाय मिलेंगे 8000 रूपये, लिस्ट अपना नाम चेक करें |

इस पोस्ट में आपको इस बात की पूरी जानकारी दी गई है कि कौन से कर्मचारी इससे लाभ ले सकते हैं, यह योजना कब से शुरू हुई है और किस सत्र के बाद कर्मचारियों को, इस योजना का लाभ मिलेगा। पोस्ट को लास्ट तक ध्यान दें और आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप से जरूर जुड़ें।

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी…! इन किसानों के 1 लाख रुपए तक का कर्ज होगा माफ, नई लिस्ट जारी, देखे ।

पुरानी पेंशन बहाली की योजना बनायें

6 और 7 जुलाई को होने वाली नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे (NFIR) की कार्यसमिति की बैठक में पुरानी पेंशन बहाली और आउटसोर्सिंग व्यवस्था खत्म करने जैसे कई पहलुओं पर चर्चा होगी. ये जानकारी अल्लाह ने दी. संगठन ने यह बैठक मंगलवार को की. यूनियन के मंडल अध्यक्ष एआरपी राव ने बताया कि बैठक में जिन अन्य कंपनियों के लिए प्रस्ताव लाया गया है, उनमें रेल उद्योगों का ड्यूटी समय आठ घंटे तय करना और अन्य कंपनियों पर प्रतिबंध लगाना शामिल है. इसके अलावा कई अन्य तरीकों पर भी चर्चा की जाएगी.

सरकार का नया आदेश जारी…! गेहूं और चावल के साथ-साथ मिलेंगी ये 5 चीजें, देखे पुरी ख़बर |

अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी संघ के कर्मचारियों ने मंगलवार को भोजनावकाश के दौरान मांग दिवस मनाया। इस दौरान कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को 9 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा, जिसमें पुरानी पेंशन योजना बहाल करने और कोरोना काल के दौरान वेतन निर्धारण और वेतन शुरू करने के साथ ही नई भर्ती की मांग शामिल है.

कर्मचारियों के दस्तावेज जुटाए जाएंगे

जो भी कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना के तहत शामिल होना चाहते हैं और पुरानी पेंशन प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए राज्य सरकार द्वारा दस्तावेज जमा करना आवश्यक है। राज्य में सिर्फ 26,000 कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना जारी है, जिसके तहत कर्मचारियों को दस्तावेज जमा करना जरूरी है.

पुरानी पेंशन प्राप्त करने के लिए सही प्रकार के आवश्यक दस्तावेज संबंधित विभाग में जमा करने होंगे, जिसमें बाद वाले कर्मचारियों में से नामित कर्मचारी का चयन किया जाएगा और उनके लिए पुरानी पेंशन की सुविधा लागू की जाएगी। पुरानी पेंशन प्राप्त करने के लिए सभी कर्मचारियों को 6 माह तक अपने दस्तावेज विभाग में जमा करना अनिवार्य है।

पुरानी पेंशन योजना 2024 कैसे लागू करें

  • पुरानी पेंशन योजना 2024 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले सरकारी वेबसाइट,
  • कर्मचारी विभाग या कार्यालय से आवश्यक आवेदन पत्र प्राप्त करें।
  • अब आपकी स्क्रीन का होम पेज खुल जाएगा।
  • यहां आवेदन पत्र खुल जाएगा.
  • इसके बाद आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक जानकारी के लिए जरूरी फॉर्म भरना होगा।
  • इस फॉर्म में सभी दस्तावेज शामिल करने होंगे.
  • इसके बाद विभाग या कार्यालय आवेदन को कार्रवाई के लिए पेंशन वितरण एजेंसी (पीडीए) को भेज देगा।
  • अब पीडीए आवेदन स्वीकृत होने के बाद कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना में शामिल हो जाएंगे,
  • आपको बता दें कि आपको अपने वेतन का एक छोटा सा हिस्सा पेंशन के लिए देना शुरू कर देना चाहिए।
  • इस तरह आप बड़ी आसानी से पुरानी पेंशन योजना 2024 का लाभ उठा सकते हैं।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button