Old Pension SchemeOld Pension Scheme 2024Old Pension Scheme NewsOld Pension Scheme UpdateOld Pension Update 2024Old Pension Yojna

Old Pension News | केंद्रीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर सुप्रिम कोर्ट का फैसला…! सभी को मिलेगा 50% पेंशन |

Old Pension News : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर सुप्रिम कोर्ट का फैसला…! सभी को मिलेगा 50% पेंशन |

Old Pension News : कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना की मांग तेजी से बढ़ रही है. केंद्र सरकार ने हाल ही में एक नया फॉर्मूला तैयार किया है. पुरानी पेंशन बहाली का वादा किया जा रहा है। यह योजना राजस्थान, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और छत्तीसगढ़ में लागू है। पुरानी कर्मचारी पेंशन योजना बहाल कर दी गई है। योजना को पुनः प्रारंभ करने हेतु सक्रिय सहयोग प्रदान किया गया है। कर्मचारी वित्तीय सुरक्षा के लिए एक नया प्रारूप प्रदान करें। कर्मचारियों की समृद्धि की दिशा में यह कदम सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

इन सभी लोगों को पुरानी पेंशन का लाभ मिलने की उम्मीद है.

जानने के लिए यहां क्लिक करें

ओपीएस सुप्रीम कोर्ट का नया आदेश..!

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की नियुक्ति की है और केंद्र सरकार को कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का निर्देश दिया है। भारत में सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार को आवेदन देकर चार सप्ताह का समय दिया है कि वह सुझाव दे कि ओपीएस को बहाल क्यों न किया जाए।

महिलाओं के लिए ख़ुशी की लहर..! सभी महिलाओं को मिल रही फ्री सिलाई मशीन, यहाँ से जानें पूरी जानकारी.

एसएस असंस ने मामले को फरवरी 2024 में आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। केंद्र सरकार ने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेगी और आवेदन पत्र में एक समय सीमा निर्धारित करेगी। अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी जनरल ने कहा कि यह आशावादी है कि सुप्रीम कोर्ट सभी सरकारी कर्मचारियों को ओपीएस देगा. प्रदान करता है. पुनः स्थापित करूंगा.

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी…! किस्त में बढ़ोतरी, अब 6000 रूपये के बजाय मिलेंगे 8000 रूपये, लिस्ट अपना नाम चेक करें |

ओपीएसपी 2024

दोस्तों जनवरी 2024 में सरकारी कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है। आपको बता दें कि आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 में सभी सरकारी कर्मचारियों की मांग को देखते हुए सरकार ने कहा है कि पुरानी पेंशन योजना लागू की जायेगी. सरकार की अधिसूचना पर नजर रखी जा रही है.

सरकार का नया आदेश जारी…! गेहूं और चावल के साथ-साथ मिलेंगी ये 5 चीजें, देखे पुरी ख़बर |

केंद्रीय कर्मचारियों को एनपीएस में शामिल करने के लिए सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना का लाभ एक निश्चित सुविधा के रूप में प्रदान किया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 1 जनवरी 2004 के बाद सरकारी नौकरी करने वाले कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना का लाभ शुरू किया गया था. क्योंकि नई पेंशन योजना 2004 में शुरू की गई थी.

कर्मचारियों के खाते से कुछ राशि एनपीएस फंड में जमा की गई और इसी तरह सरकार ने भी कर्मचारियों के खाते में राशि जमा की। सरकार और कर्मचारी दोनों अपने सेवा कार्यकाल के दौरान एनपीएस फंड में एक निश्चित राशि जमा करते हैं और इसे कर्मचारियों के रैंक में जमा किया जाता है, जिसके बाद इस फंड के बाजार रिटर्न के एक हिस्से से कर्मचारियों को पेंशन का भुगतान किया जाता है।

पुरानी पेंशन योजना का लाभ

  • पुरानी पेंशन योजना के तहत आने वाले कर्मचारियों को समय से वेतन मिलता है।
  • आधा हिस्सा पेंशन के रूप में दिया जाता है.
  • कर्मचारी के मरने के बाद अन्यत्र,
  • पेंशनभोगियों को पुरानी पेंशन योजना के तहत कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को पेंशन राशि प्रदान की जाती है।
  • इस योजना के तहत कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं की जाती है।
  • पुरानी पेंशन योजना में कर्मचारियों की भर्ती के बाद मेडिकल कोचिंग और
  • ओपीएस के तहत सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 20 लाख रुपये तक की स्नातक राशि दी जाती है।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button