PM Kisan 17th InstallmentPM Kisan 17th Installment 2024PM Kisan 17th Installment Datepm kisan payment statusPM Kisan Verification Updatepm kisan yojanaPM kisan Yojana 17th Installment Date FixedPM kisan Yojana 17th Installment Date Fixed 2024PM Kisan Yojana 2024PM Kisan Yojana E-KYC UpdatePM Kisan Yojana New UpdatesPM Kisan Yojana News UpdatePM Kisan Yojana Payment NewsPM Kisan Yojana Payment Status

PM Kisan Yojana Status | फाइनली हो गया कन्फर्म..! इस दिन किसानों के खाते में आएंगे 17 वी किस्त के ₹2000, यह से देखे पेमेंट स्टेटस |

PM Kisan Yojana Status : फाइनली हो गया कन्फर्म..! इस दिन किसानों के खाते में आएंगे 17 वी किस्त के ₹2000, यह से देखे पेमेंट स्टेटस |

PM Kisan Yojana Status : केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चल रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के करोड़ों पात्र किसान परिवारों को सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद 2-2 हजार रुपये की तीन किस्तें देने की जा रही है। इस स्कीम के अंतर्गत अभी तक कुल 16 किस्तें जारी की जा चुकी हैं, ऐसे में अब किसान योजना की 17वीं किस्तें जारी होने वाली हैं।

पिएम किसान योजना का लाभार्थी स्टेट्स चेक करने के लिए

यहां क्लिक करें

Pm Kisan Yojana 2024 List 

लेकिन किसानों की कुछ गलतियां उन्हें किसान योजना की 17वीं किस्त का लाभ लेने से रोक सकती हैं। ऐसे में योजना का लाभ लेने के लिए ये जरूरी है कि आप ये ना करें, ताकि बिना किसी रुकावट के आपको योजना का किस्त सही समय पर मिल सके। तो जानें जानें कि कौन सी वो गलतियां हैं जिन्हें करने से आपको बचना चाहिए.

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सबको मिलेंगे पूरी पेंशन का पैसा, जानें पूरी खबर.

पीएम किसान 17वीं किस्त आने से पहले होगी ये काम

आप सभी को पता होगा कि आपके पास किसान का पैसा मीटिंग के लिए जरूरी है कि, आपके पास पात्र है या नहीं। चाहिए। आप देख सकते हैं कि, आपको अब तक कितनी किस्त मिल गई है या आप इस योजना के तहत पात्र हैं या नहीं। यदि आप पात्र हैं तो आपको आज तक मिली हुई सारी किस्त का स्टेटस वहां पर दिखाई देगा।

पीएम किसान योजना से जुड़ी बड़ी खबर..! पिएम किसान 17वी किस्त के ₹2000-2000 आना शूरू, देखे पेमेंट स्टेटस |

अगर आपके पास इस योजना के लिए पात्र है और फिर भी आपका नाम वहां नहीं दिख रहा है तो सबसे पहले आपको किसान की ई-कैवैसी लेनी होगी। आप अपने आधार कार्ड पर अपना ई-केवैसी पूरी तरह से कर सकते हैं। लेकिन आपको इस वेबसाइट पर ई-केवैसी करने से पहले यह जानना जरूरी है कि, आपके आधार कार्ड से आपका मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए तभी आपकी ई-केवैसी पूरी होगी।

किसानों को मिला तोहफा…! आज रात से 7 मे तक 3 चरणों मैं होगा कर्ज़ माफ़ लिस्ट देखें.

अगर आपका मोबाइल नंबर आपके आधार कार्ड से लिंक नहीं हुआ है तो आप पहले अपना मोबाइल नंबर अपने आधार कार्ड से लिंक करें। अब कई साड़ी किसानों के साथ भी ये दिक्कत आ रही है कि, उनकी ई-केवैसी तो पूरी तरह से दिख रही है लेकिन उन्हें किस्ते नहीं मिल पा रही है। या कृषि सहायक या आपके अरबपति कृषि कार्यालय में विक्रेता देंगे तो कौन-कौन सी दस्तावेज है जो आपको जरूरी है कि वह देखें।

पीएम किसान सूची 2024 ऑनलाइन

अगर किसी किसान भाई ने अभी तक पीएम किसान योजना के लिए आवेदन नहीं किया है तो वे किसान भी इस ऐप के माध्यम से किसान योजना 2024 के लिए नया आवेदन कर सकते हैं, मोदी सरकार द्वारा इस ऐप के माध्यम से किसान योजना 2024 के लिए आवेदन करना काफी आसान है।

मोबाइल ऐप के माध्यम से आवेदन करने की प्रक्रिया बहुत ही आसान हो गई है तो जिन किसान कारीगरों ने अभी तक इस योजना के लिए पंजीकरण नहीं कराया है वे आज ही मोबाइल ऐप के माध्यम से या अपने अमेरीका राष्ट्रमंडल सेवा केंद्र में पंजीकृत किसान हैं सम्मान निधि योजना के लिए रजिस्ट्रेशन करें और इस योजना का लाभ लें।

पीएम किसान योजना पंजीकरण 2024 ऑनलाइन आवेदन करें

  • पीएम किसान योजना लाभार्थी सूची 2024 की जाँच करने के चरण
  • आधिकारिक वेब पोर्टल पर जाएं. www.pmkisan.gov.in
  • “किसान कॉर्नर” के अंतर्गत, “लाभार्थी सूची” पर क्लिक करें।
  • राज्य, जिला, उप जिला, ब्लॉक गांव आदि का चयन करें।
  • अब रिपोर्ट प्राप्त करें बटन पर क्लिक करें।
  • आपको चयनित लाभार्थी सूची मिल जाएगी।
  • अब आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना सूची 2024 देख सकते हैं।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button