Tata NanoTata Nano EV 2024Tata New Tiago EV CarTata New Tiago EV Car 2024Tata Tiago EV Car

Tata Nano EV Car | अब गरीब लोगों का सपना होगा साकार अब टू व्हीलर के दाम में Mini SUV TATA Nano इलेक्ट्रिक कार 315 किलोमीटर की औसत के साथ।

Tata Nano EV Car : अब गरीब लोगों का सपना होगा साकार अब टू व्हीलर के दाम में Mini SUV TATA Nano इलेक्ट्रिक कार 315 किलोमीटर की औसत के साथ।

Tata Nano EV Car : हम सभी जानते हैं कि टाटा की सबसे छोटी कार टाटा पहले से ही बाजार में उपलब्ध थी, जिसे टाटा मोटर्स ने छोटी और मध्यम वर्ग की फैमिली के साथ लॉन्च किया था, लेकिन गलत मार्केटिंग के कारण वह सफल नहीं हो सकी और अब आने वाला समय है।

नई टाटा नैनो नई प्राइस और नई फिचर्स देखने केलिए

याह क्लिक करें

Tata Nano EV Car 2024

भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों का है. टाटा ने सबसे पहले टाटा नेक्सन और टाटा टिगॉर के इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ भारतीय बाजार में अपना पार्ट तैयार किया है। ‌ इसी कड़ी में अब टाटा मोटर्स अब टाटा को इलेक्ट्रिक कार के रूप में लॉन्च करने जा रही है।

पीएम किसान योजना की कब आएगी 17वीं किस्त, यहां जानें डिटेल…!

रियल टाटा के सर्वकॉलेज कस्टम कार में से एक थी, इसके बारे में कोई नहीं जानता। ऐसे में अब कंपनी इसे इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हम आपको बता दें कि इस समय बाजार में इलेक्ट्रिक सोसायटी की मांग सबसे ज्यादा है और टाटा की कई बेहतरीन सेवाएं पहले से ही इस खंड में हैं।

महिलाओं के लिए ख़ुशी की लहर..! सभी महिलाओं को मिल रही फ्री सिलाई मशीन, यहाँ से जानें पूरी जानकारी.

60 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे की गति

इलेक्ट्रिक कार बाजार में इलेक्ट्रिक कार की थोक मांग को देखते हुए कंपनी ने अलग-अलग इलेक्ट्रिक असेंबलियों को लॉन्च किया है। सैद्धांतिक के अनुसार, टाटा नैनो ईवी को 72v आईएल-ऑयल बैटरी द्वारा संचालित किया जा सकता है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह कार 167 किमी तक की रेंज में एक बार चार्ज हो सकती है। इसके अलावा टाटा की यह छोटी कार 60 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे की स्मारक भव्य |

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी…! किस्त में बढ़ोतरी, अब 6000 रूपये के बजाय मिलेंगे 8000 रूपये, लिस्ट अपना नाम चेक करें |

नोट में होगी पावरफुल बैटरी |

टाटा कंपनी ईवी कार में पावरफुल इल्मी-आयरन बैटरी पैक देवी। कई सिद्धांतों के अनुसार इस कार में आपको दो बैटरी पैक का विकल्प मिल सकता है। पहले वाले में 19 kWh का बैटरी पैक है। इसे एक बार फुल चार्ज करने पर आपको 250 किमी की ड्राइव रेंज मिलती है। अगर इसके अलावा बैटरी पैक की बात करें तो यह 24 kWh का बैटरी पैक है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर आपको 315 किमी की रेंज मिलती है।

टाटा नैनो ईवी की विशेषताएं

  • क्रूज नियंत्रण
  • नेविगेशन सिस्टम के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • तारविहीन चार्जर
  • हेडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल
  • सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
  • स्वचालित जलवायु नियंत्रण
  • दो फ्रंट एयरबैग
  • रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा

भारत में टाटा नैनो ईवी की कीमत?

हालांकी की कंपनी की ओर से अभी तक कोई भी आधिकारिक आंकड़े की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी लगभग एक ही कीमत पर कार लॉन्च कर रही है, जिस कीमत पर पेट्रोल कार की कीमतें थीं। क्योंकि इसकी कीमत के मामले में मोटरसाइकल को रखा जा रहा है तो ये उम्मीद है कि ये भारत की 10 लाख से कम कीमत वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक होगी।

टाटा नैनो ईवी टॉप स्पीड

कार में 40 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर होती है जो 100 किलोमीटर प्रति घंटे की मोटरसाइकिल में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की मोटरसाइकिल में 10 सेकंड का समय लेती है, जो कार को उच्च प्रदर्शन और चुस्ट ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है। इसमें एयर कंडीशनिंग, पावर स्ट्रेंथ, एयरबैग और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे आधुनिक उपकरण हैं जो एक सुरक्षित और आरामदायक यात्रा के अनुभव में मदद करते हैं।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button