Tata Tiago EV Car

Tata Tiago EV Car रतन टाटा ने गरीबों को दिया तोहफा, अब हर किसी के पास होगी इलेक्ट्रिक कार, मिलेगा 315km का रेंज, जानिए कीमत.

Tata Tiago EV Car : रतन टाटा ने गरीबों को दिया तोहफा, अब हर किसी के पास होगी इलेक्ट्रिक कार, मिलेगा 315km का रेंज, जानिए कीमत.

Tata Tiago EV Car : टाटा भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में एक बड़ा नाम है और हर दिन बड़ी संख्या में वाहन बेचता है। टाटा देश के लोगों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए कारें बनाती है ताकि हर किसी के पास अपनी कार हो। अब इलेक्ट्रिक कार का जमाना आ गया है जिसके चलते इसकी मांग तेजी से बढ़ रही है।

टाटा टियागो ईवी कार एक्स शोरूम कीमत

देखने के लिए यहां क्लिक करें

बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए सभी कंपनियां इस पर ध्यान दे रही हैं। इसी वजह से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च हो चुकी हैं, लेकिन अब टाटा ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है। टाटा कम कीमत पर अच्छी कारें उपलब्ध कराता है, जिससे कम बजट वाले लोग उनकी कारें अधिक खरीदते हैं।

किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी 2024 से पहले सभी किसानों का केसीसी कर्ज माफ़, देखें पूरी जानकारी

टाटा टियागो ईवी कार

हम जिस टाटा कार की बात कर रहे हैं वह Tata Tiago EV है जिसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इस कार में कई फीचर्स दिए हैं जिसकी वजह से लोग इसे पसंद कर रहे हैं। टाटा ने इस कार की कीमत भी कम रखी है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस कार को खरीद सकें।

आज सोयाबीन का बाजार भाव काफी बढ़ गया है..! दिसंबर से जनवरी तक 7500 हजार पर गई कीमतें? सभी जिलों में आज सोयाबीन का बाजार भाव तुरंत देखें.

टाटा टियागो ईवी कार रेंज

कार में कई बेहतरीन फीचर्स हैं। कंपनी ने इस कार को 315 किमी की रेंज दी है, यानी एक बार चार्ज करने पर यह 315 किमी तक का सफर तय कर सकती है। कंपनी ने इस कार में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसकी क्षमता 29.3kwh है। कार में दो इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह आसानी से 73.5bhp की अधिकतम पावर पैदा कर सकती है। कार उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो कार पर ज्यादा पैसे खर्च करने में सक्षम नहीं हैं।

जियो फोन की बिक्री आज से शुरू, सिर्फ 699 रुपये में घर बैठे मिलेगा फोन, तुरंत करें ऑर्डर.

इसे चार्ज होने में कितना समय लगता है?

कार खरीदने से पहले हर किसी को एक बार सोचना चाहिए कि इसे चार्ज करने में कितना समय लगता है। इस बारे में कंपनी का कहना है कि यह कार महज 58 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है। वहीं कंपनी ने इस कार में 5 सीटें दी हैं जो छोटे परिवार के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

टाटा टियागो ईवी कार की कीमत

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इस समय 20 से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें उपलब्ध हैं,

लेकिन इनमें से ज्यादातर की कीमत आम आदमी के बजट से बाहर है।

इसी वजह से टाटा ने कम बजट वाले लोगों के लिए Tata Tiago EV कार लॉन्च की है,

जिसकी एक्स-शोरूम कीमत महज 8 लाख रुपये रखी गई है।

टाटा टियागो ईवी कार उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है

जो इलेक्ट्रिक कार में ज्यादा पैसा निवेश करने को तैयार नहीं हैं।

newzkatta.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button