Electric TractorElectric Tractor 2024Sonalika Tractor 2024

Electric Tractor 2024 किसानों के लिए बडी खुशखबरी…! आ गया इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर्स जानिये कीमत और फीचर्स के बारे में|

Electric Tractor 2024 : किसानों के लिए बडी खुशखबरी…! आ गया इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर्स जानिये कीमत और फीचर्स के बारे में|

Electric Tractor 2024 : आप किसानों के लिए यह इलेक्ट्रिक लीव के माध्यम से डीजल अब किसानों के लिए उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि कंपनी द्वारा एक उद्यम शुरू किया जा रहा है जो इलेक्ट्रिक के माध्यम से किसी भी प्रकार का डीजल ले रही है। कोई परेशानी नहीं होगी जिससे किसान भाइयों का समय और पैसा दोनों बचेगा।

इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर्स का लाभ पाने के लिए

यहां क्लिक करें

सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर कीमत क्या है

सोनालिका ट्रैक्टर कंपनी का यह टाइगर ट्रैक्टर के सभी एडवांस फीचर्स के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे और इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की कीमत भारत के मार्केट में कितनी रखी है इन के बारे में भी जानेंगे। इस लिए आप हमारे इस आर्टिकल के अंत तक हमारे साथ बने रहे।सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक के स्वामित्व में, आपके पास इसे पावर देने के लिए एक टैगडी बैटरी है।

ई-श्रम कार्ड की 1000 रूपए की नई पेमेंट जारी, यहाँ से लिस्ट में अपना नाम चेक करें |

जिसकी क्षमता 25.5 किलोवाट है। और यह बैटरी कम से कम 10 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इस बैटरी को फास्ट कार्गो का सपोर्ट भी दिया गया है। इस तरह आप सिर्फ 4 घंटे में फूल रिजर्व कर सकते हैं और लगातार 8 घंटे तक चला सकते हैं। इस बैटरी में इलेक्ट्रॉनिक कूलिंग सिस्टम है जिससे चार्ज करते समय बैटरी गर्म नहीं होती है और बैटरी की लाइफ 5 हजार घंटे तक है।

सभी किसानों का 2 लाख तक का पूरा कर्ज़ माफ़, लाभार्थी लिस्ट जारी, जल्दी से देखें अपना नाम |

इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के एडवांस फीचर्स

सोनालिका कंपनी की इस टाइगर इलेक्ट्रिक में स्टॉक में 6 गियर और रिवर्स में चलने के लिए 2 गियर दिए गए हैं। ड्राइवर के बैठने की जगह भी काफी आरामदायक है। दिन भर खेती के काम में लगे रहने से भी थकान महसूस नहीं होती। आगे के टायर का आकार 5-12 और पीछे के टायर का आकार 8-18 निर्दिष्ट है।

केंद्रीय कर्मचारियों का DA बढ़ने के बाद अब बेसिक सैलरी का नंबर! जानें कब मिलेगी गुड न्यूज|

इस रुचि में ओआईबी प्रणाली से जुड़ी खोजें भी शामिल हैं। टाइगर इलेक्ट्रिक के स्वामित्व वाली इस कार की भार उठाने या खींचने की क्षमता 500 किलोमीटर तक है। इस कल्टीवेटर की सहायता से खेती के सभी प्रमुख कार्य आसानी से किये जा सकते हैं। कृषि कार्य में जैसे खेत की गहरी जुताई, घास काटने वाली मशीन, ट्रॉली, थ्रेशर मशीन, बीज अंकुरण आदि कार्य कर सकते हैं।

इलेक्ट्रिक ट्रेक्टर से किसानों को फायदा

आने वाले समय में अगर टेक्नोलॉजी अच्छे से काम कर गई, तो इससे किसानों को बहुत फायदा होगा। जो कि हम निम्नलिखित पॉइंट्स में समझेंगें इस ट्रेक्टर में अगर डीजल प्रयोग नहीं होगा तो किसानो को महंगा डीजल से निजात मिलेगी। महंगा फिल्टर, पंप, मोबिओइल आदि की जरूरत नहीं होगी। किसान अपने आपको साफ सुथरा भी रख पायेंगें।

जैसा की हम सभी जानते हैं, कि डीजल की खपत इंडस्ट्री के अलावा किसान ही सबसे ज्यादा करते है। इससे वातावरण भी दूषित होता है तथा किसान का खर्चा बहुत बढ़ जाता है। अगर ये इलेक्ट्रिक ट्रेक्टर ताकत और विश्वसनीयता पर खरे उतरते हैं, तो आने वाले समय में पर्यावरण में सुधार के लिए एक मील का पत्थर साबित होंगे।

सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक की ये है खासियत

  • इस अवशेष की क्षमता क्षमता 35 हॉर्स पावर की है। इसमें 25.5 kWh की बैटरी है।
  • इसकी बैटरी को घर में 10 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।
  • इसमें फास्ट चार्जिंग का भी विकल्प है। इससे चार घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा।
  • इसमें 8 घंटे की बैटरी सपोर्टेड है।
  • डीजल डीजल की तुलना में इसकी रनिंग कॉस्ट 75% कम है।
  • जर्मनी में एट्रैक मोटर का डिज़ाइन तैयार किया गया है।
  • इस छूट की टॉप स्पीड 24.93 किमी प्रति घंटा है।
  • सोनालिका पर 5 साल या 5000 घंटे की छूट है।

viralgoshti.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button