Old Pension Scheme 2023Old Pension Scheme NewsOld Pension Scheme News 2023Old Pension Scheme UpdateOld Pension Scheme Update 2023Old Pension Yojna

Old pension yojana 2024 सरकार ने कि बडी घोषणा..! जल्द बहाल होगी पुरानी पेंशन योजना, करोड़ों कर्मचारियों को हुआ लाभ पेंशन 50% आना शुरू |

Old pension yojana 2024 : सरकार ने कि बडी घोषणा..! जल्द बहाल होगी पुरानी पेंशन योजना, करोड़ों कर्मचारियों को हुआ लाभ पेंशन 50% आना शुरू |

Old pension yojana 2024 पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर लगातार हो रही मांग को देखते हुए मोदी सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है जिसमें कर्मचारियों को फिर से पुरानी पेंशन स्कीम देने का फैसला किया गया है. पुरानी पेंशन योजना को लेकर मोदी सरकार की ओर से फैसला लिया गया है कि जो कर्मचारी 22 दिसंबर 2023 से पहले सरकारी नौकरी में शामिल हुए हैं, उन्हें पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा।

पुरानी पेंशन योजना का लाभ के लिए

यहाँ क्लिक करे

वहीं अगर वह पुरानी पेंशन स्कीम नहीं लेना चाहते तो उनकी नई पेंशन स्कीम जारी रहेगी. तो दोस्तों, इस पोस्ट पर हम पुरानी पेंशन योजना 2023 नवीनतम अपडेट से संबंधित पूरी जानकारी विस्तार से जानेंगे ताकि आपको इस जानकारी से संबंधित पूरी जानकारी विस्तार से मिल सके।

किसानों का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन खाते में आएगी 16वीं किस्त, देखें अपडेट.

Old Pension Scheme 2024 Latest News

जब से नई पेंशन योजना लागू हुई है तब से सभी कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू किया जाए ताकि उन्हें पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिल सके। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए कहा जाता है क्योंकि उनके अनुसार नई पेंशन योजना पुरानी पेंशन योजना से बिल्कुल अलग है.

नए साल की नई राशन कार्ड लिस्ट जारी, यहां से जल्दी देखें अपना नाम वरना नहीं मिलेगा फ्री राशन.

और नई पेंशन योजना में उन्हें उतने लाभ नहीं मिलते जितने पुरानी पेंशन योजना में मिलते हैं। साथ ही पुरानी पेंशन योजना को दोबारा लागू करने के लिए देशभर में कर्मचारियों द्वारा हड़ताल की जा रही है, जिससे सरकारी कामकाज भी प्रभावित हो रहा है. इन सबको देखते हुए मोदी सरकार ने फैसला किया है कि पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा.

किसान कर्ज माफी लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें?

यह उन कर्मचारियों को दिया जाएगा जो 22 दिसंबर 2003 से पहले सरकारी कर्मचारी बने थे। लेकिन ऐसे सभी कर्मचारी जो 22 दिसंबर 2003 के बाद सरकारी नौकरी में आए हैं उन्हें पुरानी पेंशन योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा। उन लोगों को नई पेंशन योजना में शामिल किया जाएगा। सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना चुन सकते हैं.

नई पेंशन योजना क्या है?

दोस्तों अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि नई पेंशन योजना क्यों है और सभी कर्मचारी नई पेंशन योजना का विरोध क्यों कर रहे हैं तो दोस्तों इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। आज के इस आर्टिकल में आपको नई पेंशन योजना के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। दोस्तों जैसा कि आपको बताया गया है कि दोस्तों पुरानी पेंशन योजना 1 अप्रैल 2004 के बाद बंद कर दी गई थी।

और नई पेंशन योजना के लोगों के सामने पेश किए गए वीडियो में बताया गया है कि इस योजना से लोगों को फायदा होगा लेकिन दोस्तों इस योजना को देखकर सभी सरकारी कर्मचारी खुश नहीं थे क्योंकि इस योजना में कई खामियां थीं। किन लोगों ने इस योजना को नकार दिया. विरोध किया।

इसकी शुरुआत हो चुकी है लेकिन दोस्तों अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं मिल पाया है।

पुरानी पेंशन योजना पर कांग्रेस ने कही ये बात

पुरानी पेंशन योजना को लेकर नई जानकारी के मुताबिक 22 दिसंबर 2023 से

पहले सरकारी नौकरी करने वाले कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा,

लेकिन इसके बाद के कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं दिया जाएगा,

जिसे लेकर अभी भी नाराजगी है. कर्मचारियों के बीच और वे इसका विरोध कर रहे हैं। भी कर रहे हैं।

योजना को लेकर नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने

कहा कि नई पेंशन योजना से कर्मचारी खुश नहीं हैं और अगर सरकार

पुरानी पेंशन योजना बहाल नहीं करती तो नई पेंशन योजना लागू करनी चाहिए.

बीजेपी सरकार. उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर भाजपा सरकार पुरानी पेंशन योजना को बहाल

करने में विफल रही और कांग्रेस सत्ता में आई तो पुरानी पेंशन योजना फिर से लागू की जाएगी।

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button